मनोरंजन

न डायलॉग्स, न स्क्रिप्ट, और शूटिंग शुरू हो गई, 10 साल पहले ऐसे बनी थी आलिया भट्ट की ये फिल्म

Mumbai:- ‘क्या करेगी मेरे संग, क्या करेगी, तू जानती है मैं कौन हूं?’, एक गोली से आदमी खत्म हो जाता है न, दो आदमी जिसपे चला है और जो चला रहा है’, ये डायलॉग पढ़कर अगर आपको याद नहीं आया है तो बता दें कि ये डायलॉग इम्तियाज अली की फिल्म ‘हाईवे’ का है. इस फिल्म को रिलीज हुए पूरे 10 साल हो गए हैं. फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था. फिल्म ने न सिर्फ लोगों के दिलों में जगह बनाई, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की थी. अब फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली ने खुलासा किया है कि उन्होंने ‘हाईवे’ के ऐसे सभी डायलॉग लोकेशन पर पहुंचने के बाद लिखे थे.

इम्तियाज अली ने बताया कि हम शूटिंग के लिए निकल जाते थे और लोकेशन पर पहुंच जाते थे, लेकिन ये नहीं पता होता था कि सीन क्या होने वाला है. उन्होंने कहा- “नए डायरेक्टर के साथ कॉम्पिटिशन करने की सोच ने मुझे हाईवे बनाने के लिए इंस्पायर किया. एक-दो सीन को छोड़कर फिल्म के लिए कुछ भी तैयार नहीं था. हम लोकेशन पहुंच जाते थे, वहां कोई लाइट नहीं होती थी, कोई ट्रॉली नहीं होती थी, बस एक स्टिक पर कैमरा होता था. मैंने डॉयलॉग या स्क्रिप्ट भी नहीं लिखी थी, हम लोकेशन पर पहुंचते थे और फिर मैं सीन लिखता था.”

‘सर बोलना क्या है?’

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कई बार वो सीन लिखे बिना ही आलिया को पहाड़ियों पर ले जाते थे और उसके बाद सीन लिखते थे. इम्तियाज ने कहा- “रणदीप और आलिया दोनों पहाड़ों पर चढ़ते हैं. आलिया मुझसे पूछती थी, ‘सर बोलना क्या है? क्या डायलॉग्स हैं मैं उनसे कहता ‘मुझे नहीं पता. आइए वहां पहुंचे और जब तक हम वहां पहुंचेंगे, आपको पता चल जाएगा.” इससे पहले इम्तियाज अली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो पहले ‘हाईवे’ फिल्म सनी देओल के साथ बनाने वाले थे. लेकिन उसकी स्टोरी इस वाली ‘हाईवे’ से एकदम अलग थी.

आलिया ने शेयर की वीडियो

फिल्म के 10 साल पूरे होने पर आलिया भट्ट ने फिल्म के कुछ सीन की एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. फिल्म की रिलीज के वक्त आलिया भट्ट फिल्म इंडस्ट्री में नई थीं. लेकिन ‘हाईवे’ में उनकी शानदार एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा. वहीं रणदीप हुड्डा ने भी फिल्म के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया. उन्होंने कई वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किए हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker